सनी लियोन sunny leone bf pictures sex

सनी लियोन (करनजीत कौर) की जीवनी Sunny Leone Biography in Hindi

सनी लियोन भारतीय-कैनेडियन मूल की अभिनेत्री हैं. सन्नी लियोन का वास्तविक नाम करनजीत कौर है. उनके पास कनाडा और भारत की दोहरी राष्ट्रीयता है. उनकी पहचान एक एडल्ट फिल्म अभिनेत्री, मॉडल और बिजनेस वूूमन के तौर पर है.

सन्नी लियोन 2017 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली हस्ती थी. सन्नी लियोन ने एडल्ट फिल्मों में लंबे समय तक काम किया. भारत में उन्हें प्रसिद्ध रियलिटी शो बिग बॉस 5 ने प्रसिद्धि दिलवाई. इसी शो ने उनके लिए भारतीय सिनेमा का रास्ता खोला. आज वे बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री के रूप में पहचान बना चुकी हैं. 

संक्षिप्त जीवनी Short Biography of Sunny Leone 

सनी लियोन का जन्म कनाडा में 13 मई 1981 को ओंटारियो में एक सिख परिवार में हुआ था. सनी लियोन का वास्तविक नाम करनजीत कौर वोहरा है. शुरू में सनी नर्स बनना चाहती थी. पर एक फोटोग्राफर ने उन्हे मॉडलिंग करने की सलाह दी और करजीत कौर वोहरा ने पेंटहाउस मैगेजीन में सनी लियोन के नाम से काम किया.

फोटो शूट के बाद सनी लियोन की पोर्न फिल्म में काम का ऑफर मिला और अपने सफल अभिनय के कारण 2012 में उनको टॉप 12 पोर्न स्टार की लिस्ट में शामिल किया गया. 2013 में वे सबसे अमीर पोर्न स्टार बन गयी. साल  2017 में वे गूगल पर सबसे जादा सर्च करने वाली हस्ती बनी.

बिग बॉस में प्रसिद्ध होने के बाद सन्नी लियोन ने पीछे नहीं देखा. बॉलीवुड में सनी को महेश भट्ट की फिल्म जिस्म 2 से डेब्यू करने का मौका मिला. हालांकि बॉक्स ऑफिस के फिल्म कोई कमाल नहीं कर पाई पर सनी लियोन ने अपने अभिनय से सब का दिल जीत लिया. फिलहाल वे एक दर्जन भी अधिक भारतीय फिल्मो में काम कर चुकी सनी की गिनती आज बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में की जाती है.

सनी लियोन बायो 

 

नाम सनी लियोन
पिता का नाम
ज्ञात नहीं.
माता का नाम
ज्ञात नहीं.
भाई का नाम सुदीप वोहरा
हाइट 5 फीट 4 इंच (1.63 मी॰) 
फिगर 38 -28 -36
वजन 60 किलो
आंखो का रंग भूरा
बालो का रंग काला
शिक्षा हाई स्कूल

आरंभिक जीवन Early life of Sunny Leone 

सिख परिवार में जन्मी सन्नी लियोन के पिता तिब्बत के रहने वाले थे और मां हिमाचल प्रदेश की हैं जब वो 12 साल की थी उनका परिवार कैलीफोर्निया, अमेरिका चला गया. 1999 में सन्नी ने हाई स्कूल पास कर लिया था.

बचपन से सनी लियोन को घुड़सवारी, हाँकी, आइस स्केटिंग, स्काई डाइविंग, पेंटिंग, ट्रेव्लिंग करना और लजीज खाना खाने की शौकीन हैं. सन्नी के पिता का कैंसर की वजह से 2010 में निधन हो गया. 2008 में उनकी मां की भी मृत्यु हो गई. उनके भाई सुदीप वोहरा हैं. सनी के पास अमेरिका की नागरिकता है लेकिन चूँकि उनके माता पिता भारत में रहे है तो इसी कारण पर उन्होंने भारत की नागरिकता भी प्राप्त कर ली है. 

सन्नी लियोन पर्सनल लाइफ Sunny Leone Personal life

सनी लियोन ने अपने स्कूली दिनों में अपने एक सहपाठी के साथ प्रेम किया और पहली बार उसी के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाकर अपना कौमार्य— वर्जिनिटी खोई. उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 16 साल की थी. सनी लियोन के प्रेम संबंधों को लेकर कई नाम सामने आए. एक पोर्न स्टार होने की वजह से उनका नाम अपने कई सह कलाकारों के साथ जोड़ा गया लेकिन ज्यादातर बाते महज अफवाह ही साबित हुईं.

सनी ने दो बार विवाह किया. पहली शादी उन्होंने अपने कोस्टार मैट एरिक्सन से की. शादी के बाद मैट एरिक्सन यह चाहते थे कि सनी उनके अलावा किसी और मेल पोर्न स्टार के साथ काम न करें. सनी ने ऐसा करने से मना कर दिया. इससे सनी और मैट के बीच दूरियां बढ़ गई और समय के साथ दोनो अलग हो गए. इसके बाद सनी लंबे समय तक सिंगल रही. इसी बीच उन्होंने प्रख्यात कॉमेडियन रसेल पीटर्स को भी डेट किया लेकिन यह सम्बन्ध बहुत आगे तक नहीं जा सका. 

सनी लियोनी इसके बाद कोस्टार डेनियल वेबर के नजदीक आई. डेनियल और सनी ने साथ काम करना शुरू किया और 9 साल तक एक दूसरे को डेट करते रहे. लंबे समय तक साथ रहने के बाद सनी और डेनियल ने शादी करने का फैसला किया. 20 जनवरी 2011 को दोनो शादी के बंधन में बंध गए. सनी और ​डेनियल इसके बाद सोरोगेसी के माध्यम से जुड़वा बच्चों के माता—पिता बने. जिनका नाम आशेर सिंह वेबर और नूह सिंह वेबर है दोनों ने साल 2017 में एक बच्ची को भी गोद लिया था जिसका नाम निशा कौर वेबर है.   

सनी लियोन का पोर्न फिल्म करियर Sunny Leone porn Films Career

सनी लियोन लगभग 42 एडल्ट फिल्मो में काम कर चुकी है. पोर्न फिल्मों में काम करने से पहले उन्होंन कुछ समय एक बेकरी, टैक्स कंसल्टेंट कम्पनी में काम किया. वे नर्सिंग में अपना करिअर बनाना चाहती थी इसलिए उन्होंने ऑरेंज काउंटी में नर्स की पढ़ाई भी की. नर्सिंग की पढ़ाई के दौरान ही उनकी एक सहेली ने लियोन को पेंटहाउस के फोटोग्राफर जॉन स्टीवंस से मिलवाया, उन्होंने सनी को मॉडलिंग का ऑफर दिया और पहली बार करनजीत कौर वोहरा ने पेंटहाउस मैगेजीन में सनी के नाम से काम करना शुरू किया.

2001 में करजीत कौर को  “पेंटहाउस आॅफ द मंथ” का खिताब मिला. इसके बाद सनी को  पोर्न फिल्म में काम करने का ऑफर मिला जिसके लिए सनी को स्क्रीनिंग टेस्ट को पास करना था. इस स्क्रीनिंग में सन्नी को 2 मिनट तक कैमरे के सामने टॉपलेस होकर पोज देना था. उन्होंने इस कर स्क्रीनिंग टेस्ट पास किया और सनी लियोन को पोर्न फिल्म में काम करने का मौका मिला. उनकी पहली पोर्न फिल्म का नाम था “नो एंजेल्स सनी लियोन” इसके बाद सनी को कई पोर्न फिल्मो में काम करने का मौका मिला.

पोर्न इंडर्स्टी की सबसे हॉट अभिनेत्री सन्नी लियोन ने पोर्न फिल्मो में इस अनुबंध के साथ काम शुरू किया था की वो सिर्फ महिलाओ के साथ ही काम करेंगी. उन्होंने लेस्बियन फिल्में शूट की. कुछ समय बाद उन्होंने अपनी शर्तों पर मेल एक्टर के साथ काम करना भी शुरु किया. सबसे पहले सन्नी  ने मैट एरिक्सन के साथ पोर्न फिल्म में काम किया और इस दौरान ही मैट एरिक्सन ने सनी ने शादी भी कर ली थी. पर बाद में बाद में दूसरे मेल एक्टर्स के साथ भी उन्होंने पोर्न फिल्मो में काम किया. इस कारण 2008 में उनका मैट एरिक्सन से ब्रेक-अप हो गया.

इसके बाद सनी ने केवल एक ही मेल एक्टर के साथ पोर्न फिल्म में काम करने की शर्त रखी और फिर सन्नी ने डेनियल वेबर के साथ पोर्न फिल्म में काम किया. कुछ समय बाद सन्नी ने डेनियल वेब्बर के साथ दूसरी शादी की और उनके साथ मिल कर अपनी एके प्रोडक्शन कंपनी बनाई. 2012 में सन्नी लियोन को टॉप 12 पोर्न स्टार की लिस्ट में शामिल किया गया और 2013 में  वे सबसे अमीर पोर्न स्टार बन गयी. सन्नी लिओन ने बिग बॉस  5 में काम करने के साथ ही पोर्न इंडर्स्टी से अपना नाता तोड़ लिया था और तभी से वे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में बतौर अभिनेत्री के रूप में काम कर रही है.

ऐसे बनी करनजीत कौर वोहरा बनी सन्नी लिओन 

शुरूआती दौर में पेंटहाउस मैगजीन में सन्नी के नाम से काम करने के बाद में जब सनी ने पोर्न फिल्मो में काम करना शुरू किया तो पेंटहाउस के पूर्व मालिक बोब ग्सियोनी ने सनी के साथ लियोन नाम भी जोड़ दिया और इस तरह करनजीत कौर वोहरा बनी सनी लिओन. 

Chance Quotes In Hindi अवसर पर सुविचार

Mistake Quotes In Hindi गलती पर अनमोल विचार

Artist Quotes In Hindi कलाकार पर अनमोल विचार

हिंदी फिल्मो में एंट्री- Sunny Leone entry in Bollywood 

साल 2011 में बिग बॉस शो के दौरान ही सनी की मुलाकात महेश भट्ट से हुई. भट्ट ने उनको अपनी फिल्म जिस्म 2 में काम करने का प्रस्ताव दिया. पहले तो सनी को विश्वास नहीं हुआ की उन्हे सच में रोल ऑफर किया जा रहा है. पर बाद उन्होंने बतौर अभिनेत्री जिस्म 2 में काम किया. 

शुरू में पोर्न स्टार की छवि के कारण  बॉलीवुड में सनी का भारी विरोध हुआ. लेकिन समय के साथ भारतीय सिनेमा और दर्शको ने उन्हें स्वीकार कर लिया. इसके बाद साल 2014 में बतौर अभिनेत्री सन्नी लियोन ने एकता कपूर की फिल्म “रागिनी एम एम एस 2” में काम किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर  सफल रही. 

इस फिल्म का एक गीत बेबी डॉल मैं सोने दी बहुत हिट हुआ. उसके बाद एक दर्जन से भी अधिक फिल्मे जैसे शूटआउट एट वडाला, जैकपॉट, वन नाईट स्टैंड, हेट स्टोरी 2, रईस, बादशाहो, एक पहेली लीला, मस्तीजादे, भूमी जैसी फिल्मो में काम करके सनी लियोन ने अपनी पहचान बना ली.

सन्नी लियोन और विवाद

सन्नी लियोन अपने एके बयान के बाद विवादों में आ गयी थी जब उन्होंने ये कह दिया था की “बलात्कार कोई अपराध नहीं, वो तो यौन सम्बन्ध है” ये कहने के बाद सन्नी लियोन को सोशल मीडिया पर काफी विरोध का सामना करना पड़ा था.

सन्नी लियोन के कोट्स Sunny leone Quotes

ये दुनिया औरतों के लिए हमेशा से मुश्किल रही है. एक औरत को अपने आप को साबित करने के लिए बहुत मेहनत करनी होती है.

एक स्त्री के तौर पर मैं आपको कहना चाहती हूं कि आप जो भी करना चाहती है, उसे करिए. किसी और को इस बात का अधिकार मत दीजिए कि वह यह डिसाइड करे कि आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए.

अपने काम को पूरी लगन के साथ करें, रोज करें और बदलाव से न भागे. छोटे—छोटे बदलाव बड़ा फर्क पैदा करते हैं. आप अगर कंस्सिटेंट हैं तो आप देखेंगी कि आपकी मेहनत एक हफ्ते, एक महीने या फिर एक साल में परिवर्तन लाएगी. आपको बेहतर बनाएगी.

सफल होने के लिए आपको दूसरों में नहीं अपनी कमियों को खोजने की कोशिश करनी होगी. आप जो भी है, उसकी सबसे बड़ी वजह आप खुद है.

जो भी करें पूरी शिद्दत से करें.

यह भी पढ़े:

प्रियंका चोपड़ा की जीवनी

शोभा डे की जीवनी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *